Tulsi Plant Care: अगर आपने भी अपने घर में लगाए हैं तुलसी का पौधा तो भूल से भी ना रखे उनके पास यह चीज वरना आपके साथ भी हो सकता है अनहोनी।

Comments Off on Tulsi Plant Care: अगर आपने भी अपने घर में लगाए हैं तुलसी का पौधा तो भूल से भी ना रखे उनके पास यह चीज वरना आपके साथ भी हो सकता है अनहोनी।

तुलसी पौधे को अपने घर में लगाने का फायदा :

दरअसल आपको बता दूं कि तुलसी का पौधा को हिंदू धर्म में पवित्र माना जाता है हिंदू धर्म के मुताबिक इस पौधे में महालक्ष्मी का वास होता है इसलिए हिंदू धर्म के लोग तुलसी के पौधे को अपने घरों में लगाते हैं और लोग रोजाना स्नान करने के बाद तुलसी में जल चढ़ाते हैं और नियमित रूप से इस तुलसी के पौधे की देखरेख करते हैं जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपने भक्तों पर अपनी कृपा आप दिखाते हैं।

हालांकि की आपको बता दूं कि अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र माना जाता है लेकिन आपको इस बात का भी बेहद ख्याल रखना जरूरी पड़ेगा कि आप अगर अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाएं हैं तो उनके पास इस चीज को ना रखें नहीं तो आपके साथ भी बुरी अनहोनी हो सकती है।

गलती से भी ना रखें तुलसी के पास यह चीज है :

दरअसल आपको बता दूं कि हिंदू धर्म के मुताबिक तुलसी को पवित्र माना गया है और हिंदू धर्म में लोग बहुत ही शौक से अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाते हैं और नियमित उसका पूजन करते हैं जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर अपनी कृपा अदा करती है लेकिन आप तुलसी के पौधे को अपने घर में लगाने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी होगा कि गलती से भी ना रखें तुलसी के पास झाड़ू नहीं तो आपके साथ बहुत बड़ा अनहोनी हो सकता है।

आपको बता दूं कि तुलसी के पास अगर आप झाड़ू रखते हैं तो इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है और इस अपमान के वजह से आपके घर में दरिद्रता जैसी होने लगती है और इस दरिद्रता से लोग परेशान हो जाते हैं इसलिए आप ऐसा गलती भूल से भी ना करे।

इसके साथ ही आपको बता दूं कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपको बता दूं कि तुलसी के पौधे के आसपास गलती से भी ना आप किसी भी कांटेदार पौधे को लगाएं अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में इसकी नकारात्मक प्रभाव बढ़ने लगेगी जिससे आपके घर में कला जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाएगी इसलिए आपको इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाएं।