NEET UG COUNSELING 2022 : जानिए कब से होगा NEET UG 2022 में सफल छात्रों का काउंसलिंग, एमएमसी ने जारी किया नोटिस।

Comments Off on NEET UG COUNSELING 2022 : जानिए कब से होगा NEET UG 2022 में सफल छात्रों का काउंसलिंग, एमएमसी ने जारी किया नोटिस।

NEET UG COUNSELING 2022 :

दरअसल आपको बता दूं कि NEET UG 2022 का परिणाम जारी कर दिया गया है अब जल्द ही सफल हुए अभ्यर्थियों का काउंसलिंग होना शुरू हो जाएगी इसके लिए एनएमसी ने नोटिस जारी कर दिया है, काउंसलिंग में सफल अभ्यर्थी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में अपना एडमिशन करा सकते हैं।

आपको बता दूं कि NEET UG COUNSELING के लिए एनएमसी द्वारा ऑल इंडिया कोटा में 15% सीटों पर काउंसलिंग किया जाएगा और इसके बाद स्टेट वाइज काउंसलिंग की जाएगी इसके लिए सूचना जारी कर दी गई है अब जल्द ही काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

जानिए क्या थी इस बार का कटऑफ :

दरअसल आपको बता दूं कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) NE UG परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है आपको बता दूं कि इस परीक्षा में 9.93 लाख विद्यार्थी सफल हुए हैं आपको बता दूं कि इस वर्ष प्रकाशित रिजल्ट रिजल्ट में अनारक्षित के कैटेगरी के लिए 715 -717 कट ऑफ रखा गया है वहीं अगर आरक्षित के कैटेगरी की बात करूं तो इसके लिए कटऑफ 116 से 93 रखा गया है

दरअसल आपको बता दूं कि इस परीक्षा के परिणाम में जिन उम्मीदवारों का नाम आया है वह अपने स्कूल के आधार पर यूजी मेडिकल कोर्सेज में अपना नामांकन करा सकेंगे इसके लिए उन्हें काउंसलिंग की प्रक्रिया के माध्यम से एडमिशन किया जाएगा इस काउंसलिंग के लिए एनएमसी ने अधिसूचना जारी कर दी है।

जानिए कौन है टॉपर्स इस बार की :

दरअसल आपको बता दूं कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार को NEET UG RESULTS का परिणाम जारी कर दिया है आपको बता दूं कि इस परिणाम में तनिष्का ने प्रथम स्थान हासिल किया है वहीं अगर सेकंड स्थान की बात करूं तो दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा और तीसरी स्थान की बात करूं तो कर्नाटक के ऋषिकेश सफल रहे है।

आपको बता दूं कि इस परीक्षा के परिणाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों में से ज्यादा संख्या उत्तर प्रदेश का है जी आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश से 1.17 लाख अभ्यर्थी ने बाजी मारी है।