LPG उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत , जानिए क्या है खास :

दरअसल आपको बता दें कि मौजूदा समय में महंगाई अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी हैं जिससे आम लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं इसी बीच अगस्त माह के पहले सप्ताह में ही कमर्शियल सिलेंडर के दाम में गिरावट आया है जिससे आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है।

जानिए कमर्शियल सिलेंडर के दामों में कितनी की हुई गिरावट

दरअसल आपको बता दूं की अगस्त माह के पहले सप्ताह में ही कमर्शियल सिलेंडर के दामों में गिरावट हुई है जो आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है आपको बता दू की 1 अगस्त से कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 36 रूपये की कमी हुई है।आपको बता दे की आज से यह नई कीमत लागू हो जायेगी ।

आपको बता दू की 19 के के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत पहले 2012.50 रूपये थे लेकिन अब इस नवीनतम कमी से यह मूल्य घटकर 1976 रूपये हो गया है। वही आप कोलकाता की बात करे तो वहां इसकी कीमत 2132 रूपये की जगह 2095 रूपये हो गया है।जबकि अगर आप मुंबई का बात करते है तो वहां यह 19 kg ka कमर्शियल सिलेंडर 1936.50 रूपये हो गई है।और आप चेन्नई की बात करे तो वहा आपको इस 19kg के कमर्शियल सिलेंडर के लिए 2141 रूपये चुकाने होंगे।

जानिए घरेलू सिलेंडर की क्या है स्थिति :

दरअसल आपको बता दू की अगस्त माह के पहले सप्ताह में ही कमर्शियल सिलेंडर के दामों में गिरावट देखने को मिली है लेकिन अगर आप घरेलू सिलेंडर की बात करे तो आपको बता दू की इसके दामों में कोई उतार चढ़ाब नही दिखने को मिला है आपको बता दूं कि दिल्ली में अभी घरेलू सिलेंडर के लिए आपको 1053 रूपये चुकाने होंगे , वही बात करे ओमुंबई की तो वहा आपको इसके लिए 1052 रूपिये चुकाने होंगे, अगर आप कोलकाता की बात करे तो आपको वहा इसके लिए 1053 रूपिये चुकाने होंगे ।वही चेन्नई की बात करे तो इसके लिए आपको 1068 रूपये चुकाने होंगे ।

जानिए जुलाई में कितनी की हुई थी कमी :

आपको बता दू की कमर्शियल सिलेंडर के दामों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं आपको बता दूं कि अगस्त माह के पहले सप्ताह में ही कमर्शियल सिलेंडर 36 रूपये सस्ता हुआ हैं इससे पहले जुलाई माह की बात करे तो आपको बता दूं की 8.50 रूपये की कमी हुई थी।

 

Author

Write A Comment