INDIAN RAILWAYS: वंदे भारत ट्रेन को मिली एक और सफ़लता, 180 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ी ट्रेन,रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने दी बड़ी जनकारी,

Comments Off on INDIAN RAILWAYS: वंदे भारत ट्रेन को मिली एक और सफ़लता, 180 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ी ट्रेन,रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने दी बड़ी जनकारी,

वंदे भारत एक्सप्रेस न्यू अपडेट:

दरअसल आपको बता दूं कि वंदे भारत ट्रेन को लेकर भारतीय रेलवे को एक और बड़ी सफलता मिली है जी हां आपको बता दूं कि वंदे भारत ट्रेन को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने इस अच्छी खबर को लेकर ट्विटर पर जानकारी दी है जी हां इसमें बताया गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ने परीक्षण के दौरान अपने स्पीड को 180 किलोमीटर प्रति घंटा की सीमा को पार कर लिया है आपको बता दूं कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने इसका वीडियो भी ट्विटर पर पोस्ट किए हैं

अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर दी जानकारी :

दरअसल आपको बता दूं कि वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है वंदे भारत ट्रेन ने अपने दूसरे स्पीड परीक्षण ट्रायल टेस्ट में सफल हो गए हैं जी हां आपको बता दूं कि यह ट्रायल कोटा नागदा सेक्शन के बीच में चल रही थी।

आपको बता दूं कि वंदे भारत एक्सप्रेस के सेकंड रेल में ट्रेन ने अपनी गति 120/130/150 और 180किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार को पार कर दिया। इस बात की जानकारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने ट्विटर के जरिए दिए हैं।

दरअसल आपको बता दूं की वंदे भारत ट्रेन का हाई लेवल पर ट्रायल किया जा रहा था जी हां कुछ दिनों पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी को सोशल मीडिया के जरिए कई तरह के लोगों ने दिल से धन्यवाद प्रकट किए आपको बता दूं कि भारतीय रेल के लिए बहुत ही अच्छी खबर है।

वंदे भारत ट्रेन की अधिकतम स्पीड 180 किलोमीटर की पकड़ी :

दरअसल आपको बता दूं कि वंदे भारत ट्रेन के स्पीड परीक्षण चल रहे थे जी हां आपको बता दूं कि वंदे भारत के पहले स्पीडी ट्रायल टेस्ट में ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार को पकड़ी थी।

इसके बाद आपको बता दूं कि वंदे भारत ट्रेन की दूसरी स्पीड परीक्षण टेस्ट जो कोटा नागदा जंक्शन पर किया जा रहा था जिसमें वंदे भारत ट्रेन ने अपना मैक्सिमम  स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पकड़ा।

2023 तक भारत में दौड़ेगी 75 नई वंदे भारत ट्रेन :

दरअसल आपको बता दूं कि रेलवे की ओर से दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घोषणा किया गया था कि 15 अगस्त 2023 तक बंदे भारत की 75 ट्रेनें भारत में दौड़ना शुरू कर देगी।