अहमदाबाद से चंडीगढ़ जा रही Go First Flight से टकराई पक्षी :

 

दरअसल आपको बता दूं की अहमदाबाद से चंडीगढ़ जा रही Go First Flight से पक्षी टकराने की खबर सामने आई है आपको बता दूं की डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानि की डीजीसीए के अकॉर्डिंग गुरुवार को यानी को 4 अगस्त  को बड़ा हादसा होने से बच गया।

आपको बता दूं की आज 4 अगस्त यानी की गुरुवार को Go First विमान जो अहमदाबाद से चलकर चंडीगढ़ को जानी थी उससे अचानक  पक्षी टकरा गई। जिसके बाद फ्लाइट को तुरंत डायवर्ट कर दिया गई।

आपको बता दूं की अहमदाबाद से चंडीगढ़ जाने वाली Go First विमान, जिसका विमान संख्या  8911 है जिससे एक पक्षी टकरा गई , जिसके बाद फ्लाइट को गुजरात के अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया है।

इस तरह की घटना जून माह में भी हुई है :

दरअसल आपको बता दूं की अक्सर ऐसा देखने को मिलता है की विमान से कोई पक्षी आकर टकरा जाती है ऐसा ही घटना आज यानी की 4 अगस्त को देखने को मिला है।आपको बता दूं की अहमदाबाद से चंडीगढ़ के Go First विमान उड़ान भरी थी लेकिन अचानक विमान से एक पक्षी टकरा गई जिसके बाद विमान को अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया।

आपको बता दूं की इस तरह की घटनाएं अक्सर देखने को मिलती है आज से कुछ दिन पहले यानी की जून में भी ऐसा हुआ था। अपको बता दू की जून माह में दो फ्लाइट के साथ इस तरह की घटनाएं हुई थी

अपको बता दे की स्पाइसजेट विमान जो  पटना से दिल्ली जा रही थी को इमरजेंसी लैंडिंग करवाने की नौबत आ गई, क्योंकि इस विमान में आग लग गई थी इसका वजह यही था कि इस विमान में पक्षी आकर टकरा गई ,,जिससे इसमें आग लग गई। तुरंत इसे पटना में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई इसमें कुल 185 यात्री मौजुद थे लेकिन सौभाग्य की बात ये थी की यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

इसके बाद इंडिगो की फ्लाइट जो दिल्ली से गुवाहाटी जा रही, इसके इंजन से पक्षी टकरा गई, जिससे इसके इंजन में आग लग गई ,इसको अभिलंब दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाया गया था।

 

Author

Write A Comment