Commonwealth games 2022 में भारतीय हॉकी टीम किया बेहतरीन प्रदर्शन:

दरअसल आपको बता दूं की अभी कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रही है इसी बीच भारतीय टीम का बेहतरीन प्रदर्शन दिखने को मिल रहा है आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने पहले ही मैच में अपना जलवा दिखाया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना की टीम को 11-0 से हरा कर देश का गौरव बढ़ाया।

आपको बता दू की भारतीय टीम अपने इस साल की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की है। आपको बता दू की भारतीय टीम के जीत का श्रेय हरमनप्रीत सिंह को दिया जा रहा है, आपको बता दूं की हरमनप्रीत सिंह अपने 150 वें अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक लगा कर शानदार जीत हासिल की है

आपको बता दू की हरमनप्रीत सिंह ने अपने मैच के 11वें,35वें और 53 वें मिनट में ये गोल दागे है। इसके अलावा आपको बता दू की जुगराज सिंह ने भी दो गोल दागे है इसने मैच के 22 वें और 43 वें मिनट में गोल दागे है। इसके आलावा अभिषेक ,शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा , आकाशदीप सिंह, वरुण कुमार और मनदीप सिंह ने क्रमश: दूसरे मिनट , 14 वा मिनट , 38 वा मिनट,20 वा मिनट,39 वा मिनट और 48 वा मिनट में गोल दागे है।

जानिए किन किन को मिला है है अभी तक  मेडल:

आपको बता दूं की कामनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन तक भारत ने 5 मेडल  हासिल कर चुका है,जिसमे  जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटलिफ्टिंग में अपने टीम को गोल्ड मेडल दिलाकर टीम के मनोबल को प्रफुल्लित किया है वही मीराबाई चानू ने गोल्ड जीती है , इसके बाद संकेत सरगर और बिंधारानी देवी ने सिल्वर मेडल हासिल की है।वही बात करे तो गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया, आपको बता दू की ये सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में मिली है

आपको बता दूं की 2010 और 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार गई थी लेकिन हिम्मत न तोरी , जिसके कारण आज भारतीय पुरुष टीम को इस बार गोल्ड लाने का भी मौका मिला है।

Author

Write A Comment