Commonwealth Games 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में देवर – भाभी दिखाया शानदार प्रदर्शन,गोल्ड और सिल्वर पर किया कब्जा।

Comments Off on Commonwealth Games 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में देवर – भाभी दिखाया शानदार प्रदर्शन,गोल्ड और सिल्वर पर किया कब्जा।

Commonwealth Games 2022 मे देवर – भाभी ने मचाया धमाल:

दरअसल आपको बता दूं की इंग्लैड के बर्मिंघम में चल रही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अभी तक भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन दिखने को मिला है आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम अभी 5वां स्थान पर कायम है।

आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीमों के तरफ़ से बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखने को मिला है इसी बीच एक गजब का कारनामा देखने को मिला है ऑस्ट्रेलिया टीम के भाभी और देवर ने गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल करके अपने देश को गौरवान्वित किया है।

जानिए टॉप रैंक पर कौनसा देश है  :

दरअसल आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कई देशों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है जिसमे भारत भी है आपको बता दू की आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज 10 वां दिन खत्म हो चुका है आज तक की बात करू तो ऑस्ट्रेलिया की टीम 174 मेडल जिसमे 66 गोल्ड मेडल ,55 सिल्वर मेडल और 53 ब्रॉन्ज मेडल के साथ टॉप रैंक पर कब्जा किया है सबसे खास बात ये है की ऑस्ट्रेलिया के देवर और भाभी ने कारनामा करके इस देश को शुर्खिया में ला दिया है आपको बता दू की भाभी ने गोल्ड मेडल और देवर ने सिल्वर मेडल जीत कर देश को गौरवान्वित किया।

ऑस्ट्रेलिया के महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच जीत कर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा करके देश को समर्पित किया, वही आपको बता दू की ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम में एलिसा हिली भी थी एलिसा हिली ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी है।वही खास बात ये भी था का तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के छोटे भाई ब्रेडन स्टार्क भी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने ग्राउंड में मौजूद थे

आपको बता दू की ब्रेडन स्टार्क ने एथलेटिक्स की हाई जंप इवेंट में 2.55 मीटर के जंप के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा कर लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर इंग्लैंड का टीम है इसने 55 गोल्ड , 59 सिल्वर और 52 ब्रॉन्ज अर्थात कुल मिलाकर 166 मेडल प्राप्त कर चुका है।

अगर तीसरे नंबर की बात करे तो कनाडा की टीम है इसने 26 गोल्ड ,31 सिल्वर और 34 ब्रॉन्ज अर्थात कुल मिलाकर 91 मेडल हासिल कर चुका हैं

अगर न्यूज़ीलैंड की बात करू तो इसने 19 गोल्ड , 12 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज अर्थात कुल मिलाकर 48 मेडल हासिल कर चुका हैं।

वही अगर भारत की बात करू तो इसने 18 गोल्ड , 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज अर्थात कुल मिलाकर 55 मेडल के साथ ये 5वां स्थान पर है।