Bihar Police Constable Results 2022 : बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी है , यहां देखें अपना परिणाम।

Comments Off on Bihar Police Constable Results 2022 : बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी है , यहां देखें अपना परिणाम।

बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2022 :

दरअसल आपको बता दूंगी बिहार के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जी हां आपको बता दूं कि केंद्रीय चयन परिषद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी और बिहार राज औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में सिपाही पद की 8415 सीटों पर नियुक्ति के लिए अपना फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है

दरअसल आपको बता दूं कि यह खबर युवाओं के लिए काफी जरूरी का है जी हां बहुत दिनों से छात्रों का इस परिणाम का इंतजार था लेकिन आज केंद्रीय चयन परिषद ने अपना परिणाम घोषित कर दिया।

इस लिंक पर करे चेक :

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है जी काफी लंबे दिनों से इंतजार कर रहे हैं विद्यार्थियों के लिए बड़ी अहम खबर है जी हां आपको बता दूं कि परीक्षा का परिणाम जानने के लिए परीक्षार्थी को इस लिंक www.csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देखना होगा।

जानिए कितना राह कटऑफ :

दरअसल आपको बात दू की बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में जनरल कैटिगरी के करीब 372 परीक्षार्थी चयनित हुए हैं जनरल की कटऑफ की बात करें तो इसमें फीमेल के लिए 74 कटऑफ रहा है और अगर मेल की बात करें तो इसके लिए 76 कटऑफ रहा है।

वहीं अगर ईडब्ल्यूएस के बात करें तो कुल 817 उम्मीदवार चयनित हुए हैं अगर इसके कटक की बात करें तो फीमेल 62 पर रही है मेल का कटऑफ 68 पर रहा है।

अगर SC की बात करें तो इसमें 1307 उम्मीदवारों का चयन हुआ है जिसमें फीमेल का कटऑफ 46 रहा है और मेल का कटऑफ 68 रहा है।

वहीं अगर एसटी की बात करें तो इसमें कुल 82 उम्मीदवारों का चयन हुआ है जिसमें से मेल का कटऑफ 68 रहा है और फीमेल का कट ऑफ 50 रहा है।

वहीं अगर ईबीसी की बात करू तो कुल 1470 कैंडिडेट का चयन हुआ है अगर कब की बात करें तो मेल का कटऑफ 72 रहा है और फीमेल का कट ऑफ 60 रहा है।

वहीं अगर बीसी की बात करें तो बीसी में करीब 980 उम्मीदवार चयनित हुए हैं और कटऑफ कई बात करें तो मेल का कटऑफ 72 रहा है और फीमेल का कटऑफ 68 रहा है।

आपको बता दूं कि बिहार पुलिस कांस्टेबल के 8415 पदों के लिए परीक्षा हुई थी जिसमें से 7973 अभ्यर्थी सफल रहे इसमें बात करूं महिला का तो करीब 36.7% महिलाएं हैं और 63.3% पुरुष चयनित हुए थे लिखित परीक्षा परिणाम के आधार पर 41237 विद्यार्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था शारीरिक दक्षता परीक्षा में 34090 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए।