नितिन गडकरी जी ने की है बड़ी घोषणा  :

दरअसल आपको बता दू की अभी के समय में पेट्रोल डीजल का दाम अपने चरम सीमा पर पहुंच चुका है जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं इस परेशानी को नज़र रखते हुए अब लोगो ने इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर को जोर सोर से खरीदना शुरू कर दिया है इससे ईंधन खपत से बचाब भी होगा और लोगो का पूंजी भी कम निवेश होगा अर्थात लोगो के पैसा का भी बचत होगा, इसी बीच लोगों का उत्साह इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पर होने को नज़र रखते हुए अब केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) जी ने लोगो के लिए बहुत बड़ी घोषणा कर दिए है

आपको बता दू की आने वाले कुछ ही समय में इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत और पेट्रोल वाहन की क़ीमत बराबर हो जायेगी ।दरअसल आपको बता दूं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने बताया है की प्रौद्योगिकी और हरित ईंधन में तेजी से प्रगति होने से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की लागत कम हो जायेगी। इस से आम लोगो को काफी फायदा होगा क्योंकि अभी पेट्रोल और डीजल का दाम अपने चरम सीमा पर पहुंच चुकी है लोगो को काफी परेशानी झेलना परता है।

आपको बता दू की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि आने वाले 2 साल के अंडर इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की लागत पेट्रोल गाडियां के बराबर हो जायेगी ।इस पर हमारी सरकार जोर सोर से कम कर रही है।इस से हमारे पर्यावरण का प्रदूषण लेवल भी काम हो जायेगा और लोगो को राहत भी मिलेगी ।

दरअसल आपको बता दू की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी कही है की स्वदेशी इंधन को स्थानांतरित करके इलेक्ट्रिक ईंधन जल्द ही पूरे देश में दौड़ेगी, इससे पर्यावरण प्रदूषण लेवल भी काम होगी।

 नितिन गडकरी जी के सांसदों से की है अपील :

इसके साथ साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने सांसदों से भी हाइड्रोजन टेक्नोलॉजी भी अपनाने की अपील की है।उन्होंने सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में सीवेज के पानी को हरित हाइड्रोजन बनाने को बात कही है।

 

 

 

 

Author

Write A Comment