Airtel 5G सर्विस इन इंडिया :

दरअसल अपको बता दू की अब हमारे देश में बहुत जल्द ही 5G सर्विस शुरू हो जायेगी , आपको बता दू की भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी airtel ने अब हमारे देश में 5G सर्विस को लॉन्च करेगी।

आपको बता दू की हमारे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी jio ने देश में 5G सर्विस को लेकर बताया था की 15 अगस्त को jio अपना 5G सर्विस को लॉन्च करेगी। इसके बाद अब हमारे देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी airtel ने संकेत दिया है की इसी माह यानी की अगस्त माह में ही अपना 5G सर्विस को लॉन्च के देगी , दरअसल आपको बता दू की अगर airtel कंपनी अपना 5G सर्विस jio se पहले करती है तो वह देश की पहली 5G टेलीकॉम कंपनी बन जायेगी।

जानिए Airtel किन कंपनी के साथ करेगी  एग्रीमेंट :

दरअसल आपको बता दू की अब हमारे देश में 5G सर्विस बहुत जल्द ही लॉन्च हो जायेगी, 5G सर्विस को लेकर jio ने संकेत दिया था की ओ 15 अगस्त को अपना 5G सर्विस लॉन्च के देगी, इसके बाद अब एयरटेल भी 5G सर्विस को लेकर बड़ी अपडेट दिया है इसने भी अपना 5G सर्विस अगस्त माह में ही लॉन्च करने की बात कही है।

आपको बता दू की एयरटेल ने अपना 5G service के लिए इसने Ericsson, Nokia, और samsung के साथ एग्रीमेंट पर साइन कर दिया है

दरअसल आपको बता दू की 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी चल रही थी जिसमे एयरटेल भी नीलामी का हिस्सा था अब यह नीलामी खत्म हो चुका है जिसमे एयरटेल ने इस नीलामी में 900MHz ,1800MHz, 2100MHz , 3300MHz और 26GHz फ्रीक्वेंसी में 19867.8 MHz स्पेक्ट्रम हासिल किया है।

जानिए क्या कहा Airtel के MD और CEO :

दरअसल आपको बता दू की हमारे देश 5G सर्विस को लेकर बातचीत चल रही थी इसी बीच देश के दूसरे सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel के MD और CEO गोपाल विट्ठल ने 5G सर्विस को बड़ी अपडेट दी है, इसने बताया है की अगस्त माह में एयरटेल अपना 5G service लॉन्च करेगी।

आपको बता दू की एयरटेल कंपनी ने मल्टीपल पार्टनर के साथ कई बार टेस्ट भी कर चुके है

 

 

Author

Write A Comment