7th Pay Commission Big Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी ख़बर,इस दिन मिलेगा 38 फ़ीसदी डीए का पैसा,जानिए कितने आएंगे आपके खाते में ।

Comments Off on 7th Pay Commission Big Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी ख़बर,इस दिन मिलेगा 38 फ़ीसदी डीए का पैसा,जानिए कितने आएंगे आपके खाते में ।

7th Pay Commission Big Update :

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्रीय कर्मचारियों (central G Employees) के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जी हां यह खबर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बेहद जरूरी है।

सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जी हां आपको बता दूं कि केंद्र सरकार की ओर से महंगाई भत्ते में वृद्धि होने वाली है ऐसे में आपको बता दूं कि अगर आपने भी दिए बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपकी सैलरी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

बता दूं कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता को को 34 फ़ीसदी से बढ़ाकर 38 फ़ीसदी तक कर दिया गया है। जल्द ही अगले महीने का पैसा सभी केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आ जाएंगे।

जानिए कब होगा इसका ऐलान:

आपको बता दूं कि प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 फ़ीसदी का बढ़ोत्तरी किया गया है यानी कि 34 फ़ीसदी से बढ़कर 38 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी किया गया है।

जी हां आपको बता दूं कि इसका ऐलान सरकार की तरफ से सितंबर माह में हो सकती है इसके साथ ही सितंबर महीने में इसका पैसा भी आपके अकाउंट में ट्रांसफर किया जा सकता है और बताया गया है कि महंगाई भत्ते में आपको जुलाई और अगस्त महीने के लिए एरियर का भी पैसा मिलेगा।

34 फ़ीसदी से 38 फ़ीसदी मिलेगा डीए :

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 फ़ीसदी का बढ़ोतरी किया गया है आपको बता दूं कि सातवें वेतन आयोग के वर्तमान स्केल के मुताबिक कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 फ़ीसदी की दर के हिसाब से महंगाई भत्ते और डीआर भुगतान किया जा रहा था। लेकिन प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 फ़ीसदी का बढ़ोतरी किया गया है इसी के साथ अब कुल मिलाकर 38 फ़ीसदी के हिसाब से अगले महीने सभी केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे।

जानिए कितनी हो जाएगी सैलरी :

दरअसल आपको बता दूं कि प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को 38 फ़ीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जाएगा इसको लेकर आपको बता दूं कि अगर हम मैक्सिमम सैलेरी को लेकर हिसाब बैठाए तो 56900 रूपये की बेसिक सैलरी पर हर महीने ₹21622 के रूप में मिलेंगे जी हां इसके साथ ही अगर सलाना की बात करें तो ₹2,59,464 का मुनाफा मिलेगा।