7th Pay Commission : मंहगाई भत्ता बढ़ने से पहले केंद्रीय कर्मियों को मिली सौगात:

दरअसल आपको बता दूं कि मंहगाई भत्ता बढ़ने से पहले ही केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे दिया है आपको बता दूं कि एक तरफ से आरबीआई ने रेपो रेट की दर को 50 फीसदी बढ़ा दिया है जिससे होमलोन के बढ़ने का रास्ता साफ साफ दिख रहा है

दरअसल आपको बता दू की रेपो रेट की बढ़ने से मंहगाई और ज्यादा बढ़ गई है ऐसे में आपको बता दू की रेपो रेट बढ़ने की वजह से हाउसिंग फाइनेंस कंपनी भी होम लोन बढ़ा सकती है।

दरअसल आपको बता दू की केंद्रीय कर्मचारियों को इन दिनों महगायी बढ़ने से डरने की जरूरत नहीं है, आपको बता दू की केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को इन दिनों बड़ी सौगात दी हैं,जिससे  केंद्रीय कर्मियों को बड़ा फायदा मिला है।

आपको बता दू की केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2022-2023  में हाउसिंग बिल्डिंग एडवांस  पर ब्याज की दरों में कटौती कर दी है जो केंद्रीय कर्मियों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

दरअसल आपको बता दू की शहरी विकास मंत्रालय यानी की (UDM) इस वित्त वर्ष 2022- 2023 के लिए हाउसिंग बिल्डिंग एडवांस पर ब्याज की दरों में कटौती कर दिया है यानी की 7.1 फीसदी कर दिया गया है जबकि आपको बता दू की आरबीआई ने रेपो रेट बढ़ाने के बाद होम लोन पर ब्याज की दरों को 8.50फीसदी से बढ़ाकर 9 फीसदी करने वाली है जो लोगो के हित में नहीं होगा ।

आपको बता दूं कि केंद्र सरकार ने हाउसिंग बिल्डिंग एडवांस पर ब्याज का जो दर होगा ओ कारों 10 वर्ष के सरकारी बांड के रिटर्न के अधार पर करेगी। आपको बता दू की पिछले वर्ष यानी की 2021-2022 में केंद्रीय कर्मियों पर ब्याज दरों 7.9 फीसदी हुआ करता था जो अभी घटकर 7.1 फीसदी तक हो गया है जो केंद्रीय कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।

Author

Write A Comment