पीएम मोदी की अध्यक्षता में 7th Pay Commission का होगा ऐलान।

दरअसल आपको बता दूं की केंद्रीय कर्मियों के लिए पीएम मोदी जल्द ही कुछ खुशखबरी देने वाले है जिनका इंतज़ार सभी केंद्रीय कर्मियों को था। आपको बता दूं की केंद्रीय कर्मियों का महगाई भत्ता एक बार फिर से बढ़ाने की बात हो रही है।

जानिए कब हो सकता है 7th Pay Commission का ऐलान:

दरअसल आपको बता दूं की केंद्रीय कर्मचारियों को इस बार पीएम मोदी बड़ा तोहफ़ा देने वाले है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी जी केंद्रीय कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान, रक्षा बंधन से पहले यानी की 3 अगस्त के प्रथम सप्ताह में कैबिनेट में इसका घोषणा करने वाले हैं इसका इंतज़ार सभी केंद्रीय कर्मचारियों को था

जानिए कब होगा केंद्रीय कैबिनेट की बैठक :

दरअसल आपको बता दूं की इस बार सभी केंद्रीय कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता बढ़ाने की बात चल रहा है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक अगस्त माह की प्रथम सप्ताह में होने वाली है इस बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता और मंहगाई राहत पर चर्चा होने के बीच इसपर मोहर लगाया जा सकता है।केंद्रीय कर्मियों ने उम्मीद कर रहे है की सरकार मंहगाई भत्ता पर 4-5% तक की बढ़ोतरी कर सकते है।

 जानिए अभी कितनी है मंहगाई भत्ता :

दरअसल आपको बता दू की केंद्रीय कर्मियों का मंहगाई भत्ता फिलहाल अभी 34 % है अगर इस बार सरकार मंहगाई भत्ता में  मिनिमम बढ़ोतरी 4 फ़ीसदी भी करते है तो इस बार केंद्रीय कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता 38% होने वाली है

जानिए कब से हो सकता है मंहगाई भत्ता प्रभावी :

दरअसल आपको बता दूं की पीएम मोदी जी केंद्रीय कर्मियों को बड़ा तोहफ़ा देने वाले है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मंहगाई भत्ता अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में होने वाली है। आपको बता दू की सरकार की तरफ से मंहगाई भत्ता और मंहगाई राहत पर बढ़ोतरी का फैसला लिया जाता है तो यह मुख रूप से 1 जुलाई 2022 से प्रभावी होगा ।

Author

Write A Comment