5G Mobile services in India : अब हमारे देश के इन 500 शहरों में जल्द ही शुरू होने वाली है 5जी सर्विस, जानिए क्या होगी कीमत।

5G मोबाइल सर्विस इन इंडिया 2022 :

दरअसल आपको बता दूं कि अब हमारे देश में बहुत जल्द ही फायदे सर्विस लॉन्च होने वाली है जी हां इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है आपको बता दूं कि हमारे देश में करीब 1 वर्ष के अंदर 500 शहरों में 5जी सर्विस जल्द ही लांच किया जाएगा आपको बता दूं कि इस बात की जानकारी सेल्यूलर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महानिदेशक के द्वारा बताई गई है उन्होंने बताया है कि 5जी सर्विस को लेकर जल्द ही नई अपडेट सामने आने वाली है।

आपको बता दूं कि सेल्यूलर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महानिदेशक के द्वारा बताया गया है कि देश में 5जी सर्विस का परीक्षण सफलतापूर्वक हो चुकी है और परीक्षण के दौरान जो कुछ भी समस्याएं आई है उन्हें जल्द ही दूर किया जा रहा है और कुछ ही दिनों के बाद जल्द ही 5जी सर्विस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ जाएगी आपको बता दूं कि 5G सेवाओं का डाटा स्पीड 100 गुना तक बढ़ जाएगी और इसके साथ ही कॉलिंग सुविधाएं में भी स्पष्टता आएगी, यानी कि बातचीत के दौरान आवाज कट कट कर आना इस तरह की समस्याएं से भी मुक्ति मिलेगी।

क्या 4G फोन में ही 5G काम करेगा :

आपको बता दूं कि इन 5G सेवाओं के लिए आपको नए 5G स्मार्टफोन लेने होंग, आपके 4G हैंडसेट में 5G सर्विस नहीं चल पाएगी इसके लिए आपको 5जी हैंडसेट लेना ही पड़ेगा।

हालकि आपको बता दूं कि इन 5G सर्विसेज को दो विकल्प के साथ शुरू किया जाएगा जी हां इसमें पहला विकल्प लिया होगा कि स्टैंडएलोन और दूसरा नन स्टैंडएलोन रहेगा।

आपको बता दूं कि स्टैंडएलोन में सिर्फ 5जी सर्विस से ही चलेगी,जबकि नॉन स्टैंडएलन में 5G के साथ साथ 4G सर्विसेज भी चेलेगी, हालांकि आपको बता दूं कि शुरुआती दौरान नॉन स्टैंडएलोन 5जी सर्विस ही चालू किया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना परे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.