वंदे भारत एक्सप्रेस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, इन दिनों से दौड़ने लगेंगे वंदे भारत एक्सप्रेस जानिए क्या है खास।

वंदे भारत एक्सप्रेस  :

दरअसल आपको बता दूं कि अब हमारे देश में सरकार की तरफ से वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है जी हां आपको बता दूं कि वर्ष 2022- 23 के बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा बजट पेश की गई थी और इसमें बताया गया था कि अगले 3 सालों में देश में 400 नई वदे भारत ट्रेन दौड़ेगी।

आपको बता दूं कि यह वंदे भारत ट्रेन स्वदेश में निर्मित सेमी हाई स्पीड ट्रेन है पीएम मोदी ने इस वित्तीय वर्ष कई बड़े बड़े कार्य करने की बात कही है।

जानिए कब चलेंगे बंदे भारत एक्सप्रेस :

दरअसल आपको बता दूं कि बंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जी हां यह खबर यह है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर हरी झंडी दे दी है जी हां आपको बता दूं कि 30 सितंबर से तीसरे रूट पर बंदे भारत एक्सप्रेस को चलाई जाएगी प्रधानमंत्री ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। के मुताबिक आपको बता दूं कि बंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में 6 दिन किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि यह खबर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहद ही आवश्यक है जी हां आपको बता दूं कि हमारे देश में तीसरे बंदे भारत ट्रेन का रवाना होने की प्रक्रिया लगभग समाप्त हो चुकी है इसके लिए प्रधानमंत्री की तरफ से हरी झंडी भी दिखाई गई है जी हां यह सौगात गुजरात वासियों को मिलने वाली है।

दरअसल आपको बता दूं कि देश के तीसरे बंदे भारत एक्सप्रेस पीएम मोदी ने खुद हरी झंडी दिखाने वाले हैं जी हां आपको बता दूं कि भारत के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को इस ट्रेन के उद्घाटन में आमंत्रित किया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि यह बंदे भारत एक्सप्रेस 30 सितंबर को चलाई जाएगी जी हां मुंबई और गांधी नगर के बीच में चलेगी आपको बता दूं कि इससे मुंबई और गुजरात का सफर करने वाले यात्रियों को काफी फायदे मिलेंगे। आपको बता दूं कि इस बात की पुष्टि रेल मंत्री अश्मि वैष्णव जी ने की है हालांकि इनके किराया को लेकर अभी तक किसी भी तरह की अपडेट नहीं सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.