यूपी वासियों के लिए बड़ी ख़बर, यहां बनने जा रही है जेवर एयरपोर्ट से भी बड़ा एयरपोर्ट, जानिए क्या रहेगा खास ।

यूपी को मिली एक और बड़ी एयरपोर्ट की सौगात :

दरअसल आपको बात दू की यूपी वालों के लिए यह खबर काफी अच्छी है आपको बता दी की सरकार की तरफ से यूपी को एक और बड़ी एयरपोर्ट की सौगात मिली है आपको बात दू की यह एयरपोर्ट यूपी के नोएडा के आसपास में बनेगी।

दरअसल आपको बता दू की यूपी सरकार की तरफ से यूपी वासियों को बड़ी सौगात मिली है यूपी में जेवर एयरपोर्ट से भी बड़ा एयरपोर्ट बनने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ लगे हैं दरअसल आपको बता दूंगी यह एयरपोर्ट उन्नाव के नवाबगंज में बनने जा रही है सरकार के इसको बनाने की मंजूरी मिली।

नवाबगंज में बनाया जाएगा यह एयरपोर्ट :

दरअसल आपको बता दूं कि प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दूंगी या एयरपोर्ट नवाबगंज पक्षी विहार से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा इसलिए कि पक्षियों के हैबिटेट पर किसी भी तरह की खतरे ना हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दे दी है।

आपको बता दूं कि इस एयरपोर्ट बनने के लिए करीब 10000 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी इसके लिए जमीन का चिन्हीकरण भी लेना शुरू कर दिया गया है जल्दी इस काम को आगे बढ़ाया जाएगा।

यूपी में बनाया जाएगा एससीआर :

दरअसल आपको बता दूं कि योगी आदित्यनाथ जी अपने अधिकारियों को एससीआर प्रस्ताव को तैयार करने का दिशा निर्देश दिया है जिससे लखनऊ और उसके आसपास के जिलों से से उन्नाव सीतापुर रायबरेली बाराबंकी कानपुर इत्यादि जिलों को अगले 50 वर्षों की मांग को ध्यान में रखते हुए एससीआर में शामिल किया जाएगा इसके लिए योगी आदित्यनाथ जी ने अपने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है।

आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ जी ने सड़क और हवाई सेवाओं पर काफी ध्यान दे रहे हैं इन्होंने एयरपोर्ट पहले से जो एयरपोर्ट राज्य में मौजूद था उसमें और बेहतर से बेहतर सेवाएं देने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.