यूपी कैबिनेट बैठक : करीब 16 वर्षों बाद परिवहन विभाग में होगी, प्रवर्तन सिपाही की भर्ती जानिए क्या है योग्यता।

Comments Off on यूपी कैबिनेट बैठक : करीब 16 वर्षों बाद परिवहन विभाग में होगी, प्रवर्तन सिपाही की भर्ती जानिए क्या है योग्यता।

यूपी कैबिनेट डिसीजन:

दरअसल आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से तकरीबन 16 वर्षों के बाद परिवहन विभाग में परिवर्तन सिपाहियों की भर्ती की जाने की बात हुई है जी हां आपको बता दूं कि काफी लंबे समय के बाद इन पदों पर बहाली की प्रक्रिया की जाए ने की बात कैबिनेट में मंजूरी मिली है।

दरअसल आपको बता दूं कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक की मीटिंग में परिवर्तन सिपाहियों की भर्ती एवं सेवा नियमावली को लेकर कैबिनेट में मंजूरी मिली है।

जानिए किस चीज को मिली मंजूरी :

रसल आपको बता दूं कि मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में योगी आदित्यनाथ जी ने 16 वर्षों के बाद प्रवर्तन सिपाही की भर्ती को हरी झंडी दिखाई है जी हां आपको बता दूं कि अब परिवहन विभाग में सिपाहियों की शैक्षणिक योगिता भी बढ़ा दिया गया है जी हां यह योग्यता पहले 10th तक था लेकिन इस योग्यता को 12वीं तक कर दी गई है इसके साथ ही आपको कंप्यूटर का भी नॉलेज होना जरूरी है इसके साथ ही आपको बता दूं कि नई नियमावली के तहत सरकार ने इसे समूह ‘ ग ‘ में कर दिया है को बता दूं कि पहले यह समूह’ घ ‘ में था।

जानिए कितने पदो पर होगी बहाली :

दरअसल आपको बता दूं कि परिवहन विभाग के प्रवर्तन सिपाही को वन विभाग के सिपाही के बराबर वेतनमान दिया जाएगा आपको बता दूं कि करीब 700 से अधिक पद रिक्त है यह भर्तियां करीब वर्ष 2006 के बाद नहीं हुई है अब नई कैबिनेट में बैठक के बाद इस को मंजूरी मिल गई है अब यह भर्तियां जल्दी कराई जाएगी।

दरअसल आपको बता दूं कि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह है बताया कि जल्द परिवहन विभाग में प्रवर्तन सिपाही की बहाली की जाएगी इसके लिए कैबिनेट में योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रस्ताव पास कर दिया गया।

आपको बता दूं कि इस नई नियमावली में ऐसी व्यवस्था की गई है ताकि परिवर्तन सिपाहियों को प्रमोशन भी दिया जाएगा आपको बता दूं कि यह युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा कदम उठाया गया है।