यात्रीगण ध्यान दें रेलवे ने टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर, दिया नया नाम अब इस नाम से चलेगी यह गाड़ी।

Comments Off on यात्रीगण ध्यान दें रेलवे ने टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर, दिया नया नाम अब इस नाम से चलेगी यह गाड़ी।

टीपू एक्सप्रेस का नाम बदल कर दिया नया नाम :

दरअसल आपको बता दूं कि भारतीय रेलवे ने हाल ही में टीपू एक्सप्रेस का नाम बदल दिया है यह खबर रेल यात्रियों के लिए बहुत ही आवश्यक है क्योंकि लोग पहले इस एक्सप्रेस को टीपू एक्सप्रेस के नाम से जानते थे लेकिन अब इसका नाम परिवर्तित हो गया है इसलिए इसे अब नया नाम से जाना जाएगा, जिसके बारे में लोगों को जानना जरूरी है नहीं तो यात्रा करने में कन्फ्यूजन हो सकती है।

आपको बता दूं कि 12613 – 12614 नंबर की मैसूर – बेंगलुरु टीपू एक्सप्रेस का नाम हाल ही में बदल दिया गया है और इसका नया नाम वोडेयार एक्सप्रेस रखा गया है इस खबर की जानकारी रेल मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया है।

आपको बता दूं कि मैसूर- बेंगलुरु टीपू एक्सप्रेस के नाम परिवर्तन को लेकर रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर राजेश कुमार ने एक लेटर जारी किया था जिसमें उन्होंने इस ट्रेन का नाम बदलकर इसे वोडेयार एक्सप्रेस रख दिया है।

दरअसल आपको बता दूं कि हाल ही में रेलवे ने एक और ट्रेन का नाम बदल दिया है जिसका नाम है तलगुप्पा – मैसूर एक्सप्रेस, भारतीय रेलवे की तरफ से इस एक्सप्रेस का भी नाम बदल कर नया नाम दिया है जो अब कुवेंपु एक्सप्रेस के नाम से जाना जाएगा।

रेलवे ने बढ़ाई है कई ट्रेनों की गति: 

दरअसल आपको बता दूं कि भारतीय रेलवे की तरफ से हाल ही में 500 मेल एक्सप्रेस ट्रेन की स्पीड को बढ़ा दिया गया है रेल मंत्रालय की तरफ से मिली जवाब में बताया गया है कि नई टाइम टेबल के मुताबिक 500 मेल एक्सप्रेस ट्रेन की गति को बढ़ाया गया है जो 10 मिनट से 70 मिनट तक तेजी आएगी ,इसके साथ ही आपको बता दूं कि रेलवे की तरफ से 65 जोड़ी एनी की 130 ट्रेन को सुपरफास्ट ट्रेन की कटोरी में बदल दिया गया है।