मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट :

आपको बता दूं कि मौसम विभाग ने गोरखपुर समेत  यूपी के 50 जिलों को अलर्ट जारी किया है अब जल्द ही यूपी के लोगो को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।हालांकि इस बार मानसून काफी लेट से आई है जिससे उत्तर प्रदेश वासियों को काफी गर्मी का सामना करना पड़ा है लेकीन अब जल्द ही इससे राहत मिलने का पूर्वानुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है।

आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई हैं लेकिन अभी भी कुछ जिलों को बारिश का इंतज़ार बेसब्री से इंतज़ार करना पर रहा है।

दरअसल आपको बता दूं कि मंगल वार को उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों जैसे आगरा, मेरठ ,बरेली , सोनभद्र, वाराणसी , बलिया, खीरी, उरई वस्ती, लखीमपुर, इटावा तथा हरदोई जैसे जगहों पर हल्की बारिश हुई हैं। लेकिन सबसे ज्यादा बारिश की बात की जाय तो औरैया में लगभग 31 एमएम और आगरा में 26 mm बारिश हुई हैं।लेकिन मौसम विभाग द्वारा अगले दो से तीन दिन में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

जानिए किन जिलों को किया है येलो अलर्ट जारी :

आपको बता दूं कि यूपी के 50 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही हैं। जिससे लोगो को काफी नुकसान हो सकता है जिसके लिए मौसम विभाग ने कुछ जिलों जैसे गोरखपुर, कुशीनगर,देवरिया,बलिया , गाजीपुर, आजमगढ़, संत कबीर नगर, अमेठी,  जैसे अन्य जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है मौसम विभाग द्वारा लगाया गया पूर्वानुमान में बताया गया है कि 28 जुलाई से 30 जुलाई तक मूसलाधार बारिश होने की बात की गई हैं।

मौसम विभाग ने कुछ जिलों को दी है चेतवानी :

मौसम विभाग ने कुछ जिलों को दी है चेतवानी जैसे पीलीभीत, मुरादाबाद ,रामपुर, बिजनौर , सीतापुर, श्रावस्ती, में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं चलने की बात कही है।

Author

Write A Comment