1. बिहार के अन्य जिलों में भी दौड़ेगी सीएनजी:

  2. दरअसल आपको बता दूं कि सीएनजी बसों का परिचालन फिलहाल बिहार की राजधानी पटना में किया जा रहा था लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार अब बिहार में परिवहन विभाग द्वारा सीएनजी बसों की सांख्य बिहार के अन्य जिलों में बढ़ाने की बात बताई गई हैं।
  3. जिसके लिए उन शहरों सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। तथा जिन जिलों में पहले से सीएनजी स्टेशन खोले गए हैं उन जिलों में सीएनजी स्टेशन में बढ़ोतरी की जाने की बात कही गई हैं।

जानिए बिहार से किन राज्यों के लिए कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी :

आपको बता दे सीएनजी बसों की सांख्य में जो परिवहन विभाग द्वारा बढ़ोतरी की गई है वो सबसे पहले प्रमंडलीय मुख्यालय और जिला मुख्यालय वाले शहर को जोड़ने की योजना बनाई गई हैं। इसके लिए इन सभी शहरों में सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे इस बात को लेकर आईओजीपीएल के  प्रतिनिधियो के साथ बैठक बुलाई गई,जिसमे सीएनजी की आपूर्ति के लिए तथा विभिन्न शहरों में सीएनजी स्टेशन की व्यवस्था की बात की गई। तथा परिवहन विभाग द्वारा सीएनजी पाइप लाइन के विस्तार कार्य में तेजी करने की बात कही गई।

दरअसल आपको बता दूं सीएनजी बसों की सुविधाएं बिहार से अन्य राज्यों में किया जाएगा ।बिहार से छतीशगढ़ तथा बंगाल के बीच कई अन्य रूटो पर नई बसों के संचालन की बात की गई हैं इसके अलावा मोतिहारी से सिल्लीगुड़ी वाया दरभंगा के बीच 2 नई बसों का परमिट जारी किया हैं

बिहार के प्रमुख पर्यटन स्थल जैसे राजगीर से कोलकाता वाया हजारीबाग दुर्गापुर के लिए दो नई बसों के संचालन की अनुमति जारी कर दिया है

पटना से सिल्लीगुड़ी पूर्णिया रूट के लिए 4 बस तथा सहरसा से सिल्लीगुड़ी वाया पूर्णिया डालकोला के लिए 2 बसे  की अनुमति मिली है। पूर्णिया से रायगंज वाया दालकोला के लिए भी एक बस चलाने की अनुमति मिली हैं। बांका से सिल्लीगुड़ी वाया पूर्णिया दालकोला के बीच दो बस चलाने की अनुमति मिली हैं।

 

 

 

 

 

Author

Write A Comment