बिहार में कर्मचारियों को बल्ले बल्ले, पेंशनधारियों को मिली बड़ी सौगात ,महंगाई भत्ते में भी हुई बढ़ोतरी।

Comments Off on बिहार में कर्मचारियों को बल्ले बल्ले, पेंशनधारियों को मिली बड़ी सौगात ,महंगाई भत्ते में भी हुई बढ़ोतरी।

उप चुनाव से पहले नीतीश कैबिनेट की बैठक में 21 एजेंडो पर लगा मुहर

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के 2 सीटों पर उपचुनाव होने वाली है और दोनों ही सीटों पर शानदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है इसी बीच उपचुनाव से पहले बिहार सरकार ने अपनी कैबिनेट की बैठक को समाप्त कर 21 एजेंटों पर मुहर लगा दी है आपको बता दूं कि इस बैठक में बिहार बिहार सरकार द्वारा आगामी बिहार में होने वाले उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए शानदार निर्णय लिया गया।

कैबिनेट बैठक में सरकार ने ली बड़ी फैसला

•   दरअसल आपको बता दूं कि बिहार सरकार ने बिहार में चुनाव होने से पहले पेंशन धारियों को बड़ी सौगात दी है इसने बिहार कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की है तथा इसके साथ ही 38 फ़ीसदी दिए देने का भी फैसला लिया गया है।

•   आपको बता दूं कि नीतीश कैबिनेट की बैठक में बिहार के 11 जिलों जैसे जहानाबाद, गया ,औरंगाबाद , शेखपुरा, नवादा ,मुंगेर, लखीसराय, भागलपुर ,बांका, जमुई और नालंदा इन सभी जिलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया गया है तथा उन सभी जिलों के 96 प्रखंड के 937 पंचायत के 7841 राजस्व गांव को विशेष सहायता देने की बात सरकार की तरफ से की गई है तथा इसके साथ ही प्रति परिवार को ₹3500 की आर्थिक मदद मिलने वाली है।

कैबिनेट अपर मुख्य सचिव ने दी जानकारी

आपको बता दूं कि नीतीश कैबिनेट की अपर मुख्य सचिव डॉ सिद्धार्थ ने नीतीश कैबिनेट की बैठक को समाप्त होने के बाद जिन सभी एजेंडा पर मोहर लगी है इस बात की जानकारी उन्होंने दिया है मैंने बताया कि सुखार से प्रभावित जिले में किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पेंशन भोगियों को महंगाई भत्ते भी दी जाएगी, तथा सुबह के सभी बिजली मीटर को बदल दिया जाएगा और अब पूरे राज्य में प्रीपेड मीटर लगाई जाएगी।