ऑस्ट्रेलिया में सफाईकर्मी और चपरासी की हो रही है कमी इतना सेलरी देने के बाद भी नही मिल रहे है

दरअसल आपको बता दें कि मौजूदा समय में अभी ऑस्ट्रेलिया में सफाईकर्मी और चपरासी की कमी खिल रही हैं जबकि 8 लाख रुपए प्रति माह तक का पैकेज मिल रहा है लेकिन फिर भी नही मिल रहे हैं लोग। वही देखा जाय तो भारत में सफाईकर्मी और चपरासी के लिए बेसिक पे मात्र 18,000  रुपया के आस पास ही होती है लेकिन इसमें भी वेकेंसी आती हैं जिसके लिए लाखो उम्मीदवार अप्लाई करना परता है उसके बाद इनलोगो को भर्ती किया जाता है।

लेकिन आप ऑस्ट्रेलिया की बात करे तो वहां मौजूदा समय में 8 लाख रूपए की सेलरी देने के बाबजूद भी लोग नही मिल पा रहे है।

जानिए भारत में सफाईकर्मी और चपरासी को कितने है सैलरी:

दरअसल आपको बता दें कि अभी ऑस्ट्रेलिया में सफाईकर्मी और चपरासी की अभाव खिल रहा है वहा अभी मौजूदा समय में 8 लाख रुपया की सैलरी देने के बाबजूद भी नही मिल रहे हैं सफाईकर्मी और चपरासी, वही भारत की बात करे तो यहां इस पोस्ट के लिए भी वैकेंसी निकाली है और उसमे लाखो उम्मीदवार अप्लाई करें है उसके बाद उनलोगो की भर्ती की जाती हैं

आपको बता दूं कि भारत में सफाईकर्मी और चपरासी पोस्ट जो ग्रुप डी के अंतर्गत आते है  उसके लिए करोड़ों युवा अप्लाई करते है जिसका बेसिक पे 18000 रुपया है फिर भी यहां इस पोस्ट के लिए भी मारा मारी होता है।वही आप ऑस्ट्रेलिया की बात करे तो इसी पोस्ट के लिए वहां मौजूदा समय में 8 लाख रुपया सैलरी देने के बाद भी नहीं मिल रहे है लोग, आपको ये बात सुनके हजम नही होगा लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये सही है।

जानिए कितना दिन करना होता है काम:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों सफाईकर्मी और चपरासी पोस्ट के लिए ऑफर चल रहा है। जिसमे इस पोस्ट के लिए आपको 8 लाख रुपया सैलरी दे रही है और इतना ही नहीं आपको हफ़्ते में मात्र पांच दिन करना होगा काम। पर डे आपको मात्र 08 घंटे करने होते है काम, इसके साथ साथ आपको ओवर टाइम का अलग से पैसा दिया जाएगा, इतना कुछ होने के बाद भी नही मिल पा रहे हैं लोग।।।।।

Author

Write A Comment