अब गंजेपन का किया जाएगा, सफल इलाज :

दरअसल आपको बता दू की आज कल गंजेपन का शिकार बहुत सारे लोगो हो चुके है जिससे लोगो को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना परता है जैसे की आपको बता दू की गंजेपन की वजह से लोगो को कही पार्टी फंक्शन में भी जाना बहुत बेकार लगता है।

आपको बता दू की बहुत सारे लोगों को गंजेपन का शिकार होते देखा हूं, दरअसल बात ऐसा है को अगर आपके पोशाक तत्व में भी कमी आती है तो इससे भी इस तरह की समस्या हो सकती है इसके साथ ही डीएनए के चलते भी ऐसी समस्या आ सकती है ऐसे परिस्थिति में लोगो का का पर्सनैलिटी खराब हो जाती है।

जानिए शोधकर्ताओं ने क्या कहा :

हालांकि इस समस्याओ का बहुत जल्द ही समाधान निकल कर आएगा।आपको बता दू की वैज्ञानिक ने अपने अध्यन में इस तरह को खोज की है जिससे गंजेपन का सफल इलाज होगा।इससे वैश्विक स्तर पर बहुत सारे लोगो को इस समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

अदरसाल आपको बता दूं की कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक ने बालों के रोग में प्रमुख रसायन और प्रोटीन के बारे में सोध किया है जिससे गंजेपन का शिकार होने वाले करोड़ों लोगो को मुक्ति मिलेगा। ये गंजेपन से ग्रसित लोगों के लिए काफी राहत भरी खबर है।आपको बता दू की शोधकर्ताओं ने जिस रसायन और प्रोटीन की खोज की है उससे बालों की समस्या ही नहीं बल्कि इससे घावों को भरने में भी सहायक होगा।

वैज्ञानिक का ये साेध स्टेम कोशिकाओं पर आधारित है :

दरअसल आपको बता दू की हमारे वैज्ञानिक ने गंजेपन के इलाज का सोध किया है, शोधकर्ताओं ने जो अध्यन किया है ओ स्टेम कोशिकाओं पर आधारित है

आपको बता दू हमारे शरीर में पाई जाने वाली सभी कोशिकाओं का अपना अलग अलग कार्य होता है।लेकिन स्टेम कोशिकाए बढ़ती रहती है  आपको बता दू की हमारे वैज्ञानिक ने इसी स्टेम कोशिकाओं पर अपना शोध किया है।

 

 

Author

Write A Comment