बड़ी खबर: गंगा एक्सप्रेस -वे को मिली हरी झंडी, बुलंदशहर में भूमि अधिग्रहण की प्रकिया लगभग खत्म।

Comments Off on बड़ी खबर: गंगा एक्सप्रेस -वे को मिली हरी झंडी, बुलंदशहर में भूमि अधिग्रहण की प्रकिया लगभग खत्म।

Ganga Expessway :

 दरअसल आपको बता दू की उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण की घोषणा कर दिए है ,इससे मेरठ से प्रयागराज का सफर होगा आसान, बुलंदशहर की शयन तहसील के आठ गांवो के भूमि का होगा अधिग्रहण, इसमें अधिकाश भूमि का हो गया है अधिग्रहण ।

 

 

बुलंदशहर को मिली नई सौगात, गंगा एक्सप्रेस को मिली मंजूरी:

दरअसल आपको बता दू की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गंगा एक्सप्रेस – वे को मंजूरी दे दी है आपको बता दू की इसके बनाने से अब मेरठ से प्रयागराज की सफर होगी आसान , यह के लोगों का आवागमन में मिलेगी राहत।

दरअसल आपको बात दू की गंगा एक्सप्रेस – वे को हरी झंडी मिल चुकी है इसके लिए उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना तहसील के करीब आठ गांवो की भूमि की भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा जिसमे से आपको बता दू की गंगा एक्सप्रेस वे के लिए करीब 79 किसानों की भूमि का अधिग्रहण की दर को निर्धारित कर दी गई है ।इसके साथ ही परिसंपतियो को अलग से मुआवजा भी दिया जाएगा।

जानिए गंगा एक्सप्रेस- वे से किन रूटों का सफर होगा आसान :

दरअसल आपको बता दू की उत्तर प्रदेश सरकार ने गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण के 20 जनवरी 2019 को लिए हरी झंडी दे दी थी  इसके लिए भूमि अधिग्रहण मुहर भी लगा चुका है और कार्य प्रोसेस में भी चला गया है आपको बता दू की इस एक्सप्रेस वे को तैयार हो जाने के बाद मेरठ से प्रयागराज की सफर करने वाले को मिलेगी इसका फायदा ।

आपको बात दू की इसके लिए बुलंदशहर के स्याना तहसील क्षेत्र के आठ गांवो जैसे कुचेसर , इकलेडी, पोटा, कबूलपुर,बिहटा , बेनीपुर , हिंगवाड़ा , लारपुर गांवो से होकर गंगा एक्सप्रेस वे गुजरेगी।

आपको बता दू की इसके लिए अभी तक आठ गांवो की भूमि अधिकांश भूमि का अधिग्रहण हो चुका है अब सिर्फ 79 किसानों की 2.1868 भूमि अधिग्रहण होनी शेष बची है, जल्द ही इसका भी अधिग्रहण किया जाएगा और इस कार्य को संपन्न किया जाएगा।