INCOME TAX RETURN FILE BIG UPDATE :

दरअसल आपको बता दूं कि सरकार की ओर से इनकम टेक्स रिटर्न फाइल जमा करने की लास्ट डेट पर सरकार की तरफ से नई डेडलाइंस जारी किया गया है।

आपको बता दूं कि अगर अपने भी इनकम टेक्स रिटर्न फाइल जमा करते है तो जान लीजिए की वर्ष 2021-2022 और एसेसमेंट वर्ष 2022-2023 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल 15 जून 2022 से स्टार्ट हो गई है आपको बता दूं कि अपने भी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल जमा करते है जल्द भर ले।

जानिए कब तक है इनकम टैक्स रिटर्न फाइल भरने का लास्ट डेट :

दरअसल आपको बता दूं कि इनकम टैक्स रिटर्न फाइल जमा करने का डेट सरकार की ओर से जारी कर दिया गया है जो ,15 जून 2022 से 31 जुलाई 2022 तक रखा गया है अगर अपने भी इनकॉम टैक्स रिटर्न जमा करते है तो समय से पहले जमा कर ले। हालांकि सोशल मीडिया के द्वारा इनकम टैक्स रिटर्न फाइल जमा करने के तिथि को बढाने की मांग की जा रही है। हालांकि सरकार की ओर से तिथि बढाने की बातो को अभी तक नकार दिया गया है।इसलिए अगर अपने भी इनकम टैक्स जमा करते है तो 31 जुलाई से पहले जमा कर ले, अन्यथा आपको भी परेशानी झेलना पड़ सकता है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजस्व सचिव के द्वारा बताया गया है की 31 जुलाई 2022 के बाद इनकम टैक्स रिटर्न फाइल जमा करने की तिथि बढाने पर सरकार कोई विचार नहीं है अभी तक ।

आपको बता दूं कि अगर आपके ऑफिस से फॉर्म -16 आपको मिल गया है तो अभिलंब आप समय से पहले आप उसे भर ले नही तो आपको पेनल्टी भरनी पर सकती है। और आपको बता दूं कि इनकम टैक्स के सेक्शन 234A और अंडर सेक्शन 234F के तहत आपको पेनल्टी के साथ साथ आपको टैक्स पर भी ब्याज देना पर जायेगा ।इन सभी समस्याओ से बचने के लिए आप 31 जुलाई 2022 से पहले अपना इनकम टैक्स रिटर्न जमा कर ले ।

 

 

 

Author

Write A Comment