पाकिस्तानी ड्रोन: पिछले कुछ दिनों में 191 पाकिस्तानी ड्रोन आए भारतीय क्षेत्र में, बीएसएफ जवानों ने 7 को मार गिराया।

Comments Off on पाकिस्तानी ड्रोन: पिछले कुछ दिनों में 191 पाकिस्तानी ड्रोन आए भारतीय क्षेत्र में, बीएसएफ जवानों ने 7 को मार गिराया।

191 पाकिस्तानी ड्रोन घुसे भारतीय क्षेत्र में

दरअसल आपको बता बता दूं की पिछले 9 महीनों से करीब 191 पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा क्षेत्र में एंट्री मार दी है इस पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में बिना परमिशन अंदर घुसना भारत के लिए चिंता का विषय है हाल ही में आपको बता दूं कि केंद्र सरकार की तरफ से पाकिस्तान की इस हरकत की वजह से भारत-पकिस्तान बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाबलों से इनपुट साझा किया है।

केंद्र सरकार का सीमा सुरक्षा बलों से इनपुट विगत 9 महीनों का मांगा गया जिसम देखा गया कि पाकिस्तान की तरफ से करीब 191 ड्रोन अभी तक भारतीय क्षेत्र में बिना अनुमति अंदर घुस गई है इसमें से 171 ड्रोन पंजाब सेक्टर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा के माध्यम से प्रवेश किया है जबकि 20 ड्रोन को जम्मू-कश्मीर सेक्टर से भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा गया, यह भारत के लिए बहुत ही चिंता का विषय बना हुआ है।

पाकिस्तान की हरकत पर बीएसएफ रख रही है पैनी नजर

दरअसल आपको बता दूं कि पाकिस्तान का कुछ ना कुछ हरकत भारत के खिलाफ हमेशा से दिख रहा है ऐसा में उन्होंने एक और हरकत सामने पेश कर ही दी उन्होंने बिना अनुमति के भारतीय क्षेत्र में अपना 191 पाकिस्तानी ड्रोन घुसा दिया था प्राप्त सबूतों के मुताबिक पता चला कि अधिकांश ड्रोन को पाकिस्तानी भारतीय क्षेत्र में एंट्री के बाद भगाने में कामयाब रहे।

जबकि बीएसएफ के द्वारा करीब सात पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, यह सात ड्रोन जिसे बीएसएफ के द्वारा मार गिराया गया था जो पंजाब के अमृतसर ,फिरोजपुर और अबोहर के क्षेत्र में घुसे थे। प्राप्ति इनपुट के मुताबिक पता चला कि पहला ड्रोन बीएसएफ के जवानों ने 18 जनवरी को पंजाब के हवेलिया बॉर्डर के पास मार गिराया था।

वही आपको बता दूं कि बीएसएफ जवानों के द्वारा दूसरा ड्रोन जिसे अमृतसर में चंद बीओपी के पास देखा गया वहां से बीएसएफ जवानों ने इसे मार गिराया था इसी तरह से बीएसएफ जवानों ने कुल मिलाकर साथ पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने में सफल रहे वहीं बाकी ड्रोन को पाकिस्तानी भगाने में कामयाब साबित हुआ।