गोरखपुर में खोले जायेंगे सेना भर्ती केंद्र:

दरअसल आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सेना भर्ती केंद्र खोलने की बात की गई है। जिससे यहां के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, आपको बता दूं कि पहले वाराणसी में सेना भर्ती केंद्र था। लेकिन अब गोरखपुर और बस्ती मंडल के युवाओं को वाराणसी जाने की जरूरत नहीं होगा।अब यहां के युवाओं के लिए गोरखपुर में जल्द ही सेना भर्ती केंद्र खुल जाएगा। जिसके लिए एडीजी रिक्रूटमेंट एनएस राजपुरोहित गोरखपुर आएंगे और डीएम, एसपी के साथ बैठक करके निर्णय लेंगे।

जानिए हर साल कितने युवाओं को मिलेगा लाभ:

आपको बता दू की उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सेना भर्ती केंद्र खोलने की बात की गई है, गोरखपुर और बस्ती में लगभग 60 हज़ार से अधिक युवाओं सेना भर्ती की तैयारी करते थे।अब इन युवाओं को लाभ मिलेगा , यहां सेना भर्ती केंद्र खुलने से यहां के युवाओं को काफी लाभ मिलेगा क्युकी यहां सेना भर्ती केंद्र ना होने से बहुत सारे युवाओं को दौड़, शारीरिक स्वास्थ परिक्षण,सहित अन्य प्रक्रिया के लिए वाराणसी जाना परता था लेकिन अब गोरखपुर और बस्ती मंडल के युवाओं को ट्रैनिंग के लिए कहीं इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको बता दू की उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने इनका संज्ञान लिया और सेना के आला अधिकारियों से गोरखपुर में सेना भर्ती केंद्र खोलने का सुझाव दिया।

सेना भर्ती ट्रैनिंग केंद्र खुलने से गोरखपुर का महत्व और बढ़ेगा।

दरअसल आपको बता दू की उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सेना भर्ती केंद्र खुलने की बात की गई है, जिससे यहां का महत्व और बढ़ जाएगी।, हालांकि यह पहले से ही एयरपोर्ट, गोरखा रिक्रूटमेंट डिपो, एनसीसी हेडक्वार्टर, इत्यादि है।लेकिन यहां सेना भर्ती केंद्र खुलने से गोरखपुर का गौरव और बढ़ जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार दोनो मंडलों के युवाओं को जल्द ही सेना भर्ती के लिए गोरखपुर बुलाया जा सकता है।

Author

Write A Comment