गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से हुई मौत।

आपको बता दे की गुजरात के बोटाद जिले ज़हरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़कर अभी तक 37 पर पहुंच गई है। जबकि 70 से ज्यादा लोगो को अभी तक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है

पुलिस ने अभी तक 24 के खिलाप की एफआईआर दर्ज,14 गिरफ्तार:

पुलिस ने अभी तक 24 आरोपी के खिलाप की एफआईआर दर्ज की है और 14 लोगों को गिरफ्तार करने का बात कही है आपको बता दे 26 जुलाई के देर शाम तक मौत का आंकड़ा 28 थी लेकिन वही आंकड़ा बढ़कर 37 पर आ पहुंची है। 70 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस के मुताबिक केमिकल में पानी मिलाकर लोगो ने पी ली थी

आपको बता दे कि पुलिस के मुताबिक लोगो ने केमिकल में पानी मिलाकर पिया है इसमें 98%से ज्यादा मिथाइल मिला था  पुलिस का कहना हैं कि आरोपी ने शराब नही बल्कि शराब के नाम पर लोगो को केमिकल में पानी मिलाकर दी थी जिससे इतने सारे लोगो की जान खतरे में है पुलिस के मुताबिक इमोश कंपनी मिथाइल के बिज़नेस से जुड़ी हुई हैं इस कंपनी के मैनेजर जयेश (राजू)  को पुलिस ने अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के मुताबिक राजू ने अपने करीबी रिश्तेदार संजय को 200 लीटर मिथाइल दिया था इसके बाद संजय ने अन्य लोगों को दी।

पुलिस के मुताबिक लोगो ने 20-20 रुपया में शराब का छोटा सा पैकेट खरीदा था। गुजरात में अवैध शराब इसी तरह की पैकेट बना कर बेची जाती है।जिसके कारण आज इतने सारे लोगो की जान गई है और बहुत सारे लोग अभी जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

गुजरात सरकार ने इन मुद्दे पर जांच कमिटी गठित की है

आपको बता दे की गुजरात के गृह विभाग ने इस घटना की जांच के लिए कमेटी गठित किया है जिसमे सीनियर आईपीएस अधिकारी सुभाष त्रिवेदी की अध्यक्षता में तीन सदस्य कमेटी का गठन हुआ जो तीन दिनों में अपनी रिर्पोट सौंपेगी

 

Author

Write A Comment