क्या आप भी मोटी कमाई चाहते हैं, स्टॉक मार्केट में बनाए अपना करियर।

Comments Off on क्या आप भी मोटी कमाई चाहते हैं, स्टॉक मार्केट में बनाए अपना करियर।

जानिए क्या होता है स्टॉक मार्केट :

दरअसल आपको बता दू की बहुत सारे लोग अभी तक स्टॉक मार्केट के बारे में अच्छी तरह से नही जानते है इसलिए उनलोगो को इससे मतलब नहीं रहता है लेकिन आपको बता दू की स्टॉक मार्केट बहुत अच्छी चीजें है आप पहले इसके बारे में अच्छी से जानिए क्या होता हैं ये ——-

आपको बता दू की स्टॉक मार्केट कई कंपनी के शेयर पर बिजनेस होता है अर्थात आपको बता दू की स्टॉक मार्केट एक ऐसा मार्केट होती है जहां आप कई कंपनीओ द्वारा दिए गए शेयर को खरीदने और बेचने का काम करते है और आपको बता दू की स्टॉक मार्केट में पूंजी निवेश करने वाले के लिए सबसे पसंदीदा मार्केट होता है।

जानिए कैसे करते है स्टॉक मार्केटिंग :

दरअसल आपको बता दू की स्टॉक मार्केट पैसा कमाने के बहुत अच्छा जरिया है बसरते आपको इसका अच्छी से ज्ञान होनी चाहिए। आपको बता दू की स्टॉक मार्केट शुरू करने से पहले आपको एक अधिकृत बैंक या फिर फाइनेंशियल संस्थान या फिर ब्रोकर को सेलेक्ट करना परेगा, जिसके साथ आप अपना अकाउंट ओपन करना चाहते है

उसके बाद आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड,फोटो और अन्य डॉक्यूमेंट जिसका जरूरत हो आपको उन सभी का फोटोकॉपी जमा करना परेगा, इसके बाद आपके डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन होगा अगर आप का दिए गए डॉक्यूमेंट सत्यापित होगा तब आपका डिमैट अकाउंट खोला जाएगा।

आपको बात दू की ब्रोकर एमएमकेई माध्यम से स्लॉट खरीदने पर अच्छी खासी मुनाफा होती है दूसरा अंत आपको सही गाइडलाइन मिलता है

आपको बता दू की भारत में सिर्फ दो ही स्टॉक एक्सचेंज है एक NSE और दूसरा BSE , जो कंपनिया इसमें लिस्टेड होती है सिर्फ उन्ही में स्टॉक खरीदे या बेचे जा सकते है।

आपको बता दू की आप किसी भी शेयर की खरीदारी करते है तो आपको इसका पैसा आपके डिमैट अकाउंट में ही आ जायेगा,आपका डिमैट अकाउंट एक बैंक अकाउंट से लींक्ड होता है आप आसानी से पैसा अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।