जानिए क्या होता है Gmail स्टोरेज:

दरअसल आपको बता दूं की अगर आपका Gmail storage फुल हो जाता है तो आप ना हो कोई मेल भेज पाते है और ना ही कोई मेल रिसीव कर पाते है आपको बता दू की अगर आपका Gmail storage फुल हो जाता है तो यूजर्स को काफी समस्याओ को झेलना परता है

दरअसल आपको बता दू की Gmail account के लिए 15 GB का डिजिटल स्टोरेज स्पेस दिया रहता है जिसमे आप गूगल से रिलेटेड आइटम्स को स्टोरेज कर सकते ।लेकिन अगर आपका Gmail storage फुल हो जाता है तो न ही आप कोई मेल भेज सकते हैं और ना ही कोई मेल रिसीव कर सकता है  एक बार Gmail storage फुल हो जाने पर यूजर्स को काफी परेशानी होने लगता है खास करके ओ लोग जो Gmail ka बहुत ज्यादा यूज करता है।

जानिए कैसे करना है Gmail स्टोरेज को फ्री  :

दरअसल आपको बता दू आज कल बहुत सारे यूजर Gmail storage का यूज करता है ऐसे में अगर किन्ही का gamil storage फुल हो जाता है तो उनको काफी समस्या का सामना करना परता है ऐसी स्थिति मे ओ ना तो कोई मेल भेज सकते हैं और ना ही कोई मेल रिसीव कर पाते हैं इसके लिए आपको बता दू की अगर आपका भी Gmail storage फुल हो गया है तो आप इस प्रोसेस से स्टोरेज को फ्री कर सकते है।

सबसे पहले आपके gamil account में जो फालतू का मैसेज है उनको डिलीट कर दे । ये आपके काम का नही रहता है और आपके स्टोरेज को फुल करने में मदद करता है इसलिए इन्हें डिलीट कर दे।

इसके बाद आप प्रमोशनल और सोशल मेल्स में जाकर उनको भी क्लियर कर दे। अगर आपका प्रमोशनल मेल्स जरूरी का है तो आप उन्हें खोल कर move to inbox कर ले और बाकी सब को डिलीट मार दे।

इसके बाद आप अपना गूगल ड्राइव को क्लीन कर ले , गूगल ड्राइव में जो भी रहता है ओ अच्छे क्वालिटी का रहता है ऐसे में आपका स्टोरेज जुदा भरता है इस स्थिति में आपका जो इंपोर्टेंट फाइल है उनको रखे बाकी को डिलीट मार दे।

 

 

Author

Write A Comment