कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : CWG 2022 में भारतीए टीम का रहा बेहतरीन प्रदर्शन,अंतिम दिन चौथे स्थान पर रहा बरक़रार।

Comments Off on कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : CWG 2022 में भारतीए टीम का रहा बेहतरीन प्रदर्शन,अंतिम दिन चौथे स्थान पर रहा बरक़रार।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन :

दरअसल आपको बता दू की इंग्लैड के बर्मिंघम में चल रही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीमों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

भारतीय टीमों ने आखरी दिन में यानी की 11वीं दिन बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया, इसने आखरी दिन 6 मेडल जीत कर कुल 61 पदक के साथ इन्होंने अपना स्थान चौथे नंबर पर कायम रखा है इन 61 पदकों में से 22 गोल्ड मेडल हासिल किया और 16 सिल्वर मेडल और 23 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।इसी के साथ भारतीय टीमों ने अपना स्थान चौथे नंबर पर बरक़रार रखा है

दरअसल आपको बता दू की पिछले साल 2018 से कम पदक इस बार भारतीय टीमों को मिला है आपको बता दू  वर्ष 2018 में हो रही कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीमों ने कुल मिलाकर 66 पदक के साथ तीसरे स्थान पर कायम था उस बार भारतीय निशानेवाज ने कुल मिलाकर 16 पदक जीता था जो इस बार मौके से वंचित रहा।

दरअसल आपको बता दू की भारतीय निशानेवाज के ना होने से इस बार पदक तालिका में कमी महसूस हुआ।

जानिए आखरी दिन की सुरुआत किसने की  :

दरअसल आपको बता दूं की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज आखिरी दिन यानी की 11वीं दिन था आज के दिन की सुरूआत पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने किया, इसने महिला और पुरुष सिंगल्स में गोल्ड जीतकर अपने देश को गौरवान्वित किया।

इसके बाद शटलर सात्त्विक साईं राज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की धमाकेदार जोड़ी ने मिक्सड डबल्स में गोल्ड मेडल जीतकर अपने टीमों के नाम समर्पित किया।

आपको बता दू की इसके साथ ही अंचता शरत कमल में भी टेबल टेनिस में गोल्ड जीत कर अपने नाम कर लिया।लेकिन हॉकी टीम में इंडिया टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने 0-7 से सिकस्त झेलनी पड़ गई,इसी के साथ पुरुष हॉकी टीम को सिल्वर मेडल से  ही संतुष्टि करनी पड़ी, इसी के साथ भारतीय टीमों के नाम 22 गोल्ड मेडल हो गई तथा कुल मेडल की संख्या 61 हो गई।