कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : जानिए भारत को अब तक कितने पदक मिले है।

दरअसल आपको बता दू की इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज 8वा दिन है आपको बता दू की अभी तक भारतीय टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखा रहा है

आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रही है जिसमे भारतीय टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा रहा है ऐसे में आपको बता दू की अब तक भारतीय एथलीट ने कुल मिला कर 20 पदक जीत चुकी है जिसमे 6 पदक गोल्ड है , 7 पदक सिल्वर है और 7 पदक ब्रॉन्ज है ।

दरअसल आपको बता दू की अभी तक भारतीय टीम के पल्ले में कुल मिलाकर 20 पदक आ चुके है। जिसमे सबसे ज्यादा पदक की बात करू तो भारतीय टीम को सर्वाधिक पदक यानी की 10 पदक  वेटलिफ्टिंग से मिला है और तीन पदक जूडो से आया है।

जानिए भारतीय टीम किस स्थान पर है।

दरअसल आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेला जा रहा है इसमें भारतीय टीम का बेहतरीन प्रदर्शन दिखने को मिल रहा है भारत ने अभी तक कुल 20 पदक पाकर 7वें स्थान पर अटकी है।

वही बात करू प्रथम स्थान का तो ऑस्ट्रेलिया है जो कुल मिलकर 133 पदक प्राप्त कर चुका है जिसमे से 50 गोल्ड, मेडल 42 सिल्वर मेडल, 41 ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त कर चुका हैं।

वही बात अगर 2nd स्थान का करू तो इंग्लैंड की टीम का है इन्होंने कुल मिलकर 119 मेडल हासिल कर लिया है जिसमे से 43 गोल्ड मेडल,  44 सिल्वर मेडल तथा 32 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है और अपना स्थान बनाए रखा है।

वहीं अगर तीसरी नंबर की बात करू तो कनाडा की तो इसमें अभी तक कुल मिलकर 59 मेडल प्राप्त कर चुका हैं जिसमें से 17 गोल्ड  मेडल , 20 सिल्वर मेडल और 22 ब्रॉन्ज मेडल हासिल करके अपना स्थान बनाए रखा है

वही अगर भारत का बात करू तो इसने कुल मिलर 20 मेडल प्राप्त कर चुका हैं जिसमें से 6 गोल्ड , 7 सिल्वर ,7 ब्रॉन्ज मेडल है इसी के साथ इसने अपना रैंक 7 वी स्थान पर है।

 

Author

Write A Comment