कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 8वें दिन रेसलर्स ने मचाया धमाल :

दरअसल आपको बता दू की इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीए टीमों का अभी तक बेजोड़ प्रदर्शन दिखने को मिल रहा है आपको बता दू की अभी तक कुल मिलकर भारतीय टीम ने 26 मेडल प्राप्त कर चुके है।

आपको बता दू की पिछले दिन यानी की 7वें दिन भारतीए टीमों के कब्जे में कुल मिलकर 20 मेडल थे लेकिन इनका प्रर्दशन काफी बेहतरीन दिखने को मिला है इन्होंने 8 वें दिन 6 मेडल अपने हाथ कर लिया है।

दरअसल आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का 8वीं दिन पहलवानों के नाम रहा है इन्होंने 8वीं दिन धमाल मचा दिया है आपको बता दू की बजरंग पुनिया , साक्षी मलिक, और दीपक पुनिया ने 8 वें दिन गोल्ड मेडल हासिल किया है वही बात करे अंशु मलिक तथा अन्य तीन रेसलर की तो  इन्होंने भी मेडल जीत कर टीम के हाथ दिया।

आपको बता दू की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का काफी शानदार प्रदर्शन दिखने को मिल रहा है ऐसे में आपको बता दू की कल यानी की 5 अगस्त को भारतीए टीम ने कुल 6 मेडल अपने नाम किए है जिसमे 3 गोल्ड मेडल , और एक सिल्वर मेडल और दो ब्रॉन्ज मेडल के साथ अपने टीमों को रैंक कराने का काम किया है।इसके साथ ही भारत का रैंक 5 वीं स्थान पर आ गया है।

जानिए प्रथम स्थान पर कोन सा देश है :

आपको बता दू कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीमों का प्रर्दशन काफी बेहतरीन रहा है लेकिन अगर सबसे टॉप की बात करे तो वो है ऑस्ट्रेलिया की टीम इन्होंने कुल 140 मेडल जिसमे से 50 गोल्ड , 44 सिल्वर ,और 46 ब्रॉन्ज मेडल के साथ प्रथम स्थान कायम रखा है

वही बात करू इंग्लैंड की तो इसने कुल मिलकर 131 मेडल जिसमे से 47 गोल्ड , 46 सिल्वर और 38 ब्रॉन्ज मेडल के साथ अपना स्थान दूसरे नंबर पर कायम रखा है।

वही बात करू कनाडा की तो इसने कुल मिलाकर 67 मेडल जिसमे से 19 गोल्ड , 24 सिल्वर और 24 ब्रॉन्ज के साथ अपना स्थान तीसरे नंबर पर कायम रखा है।

वही बात करू न्यूजीलैंड की तो इसने 41 के साथ अपना स्थान 4थे नंबर पर कायम रखा है।

वही भारतीय टीम की बात करे तो इसने कुल मिलाकर 26 जिसमे से 9 गोल्ड , 8 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज के साथ अपना स्थान 5 वें नंबर पर कायम रखा है।

 

Author

Write A Comment