घुटनों इतना लंबा बाल कैसे करे :

दरअसल आपको बता दू की बाल से लोगो को खुबसूरती काफी बाद जाति है, अगर जिनका बाल छोटा रहता हैं वो खुबसूरती का फायदा नहीं उठा पता है ऐसे में इनको बहुत सारी समस्याओ को झेलना परता है।

दरअसल आपको बता दू की बालों को लंबी और घनादार बनाने के लिए आपको औषधीय पत्ते का उपयोग करना बेहद फायदेमंद साबित होगा।और आप इन पत्तों का इस्तेमाल भी आसानी से सकते है

दरअसल आपको बता दू की बालों जैसे समस्याओं को दूर करने के लिए आयुर्वेदिक में भी अनेक चीजे है जिनसे आपका बाल जैसी समस्याओ का समाधान हो सके।

दरअसल आपको बता दू की आयुर्वेदिक इलाज से भी बालों की समस्या से मुक्ति मिल सकती है ऐसे में आपको बता दू की आप तुलसी के पत्ते का उपयोग करके बाल को बड़ा कर सकते है। विशेष करके आपको बता दू की तुलसी का पत्ता बालों को घना ,मजबूत और लंबा करने में काफी फायदेमंद साबित होता है।

आपको बता दू की खराब हुई स्क्लैप को अच्छा करने के लिए आपको तुलसी का ऑयल बालों में लगाना पड़ेगा।इस पत्ते के सेवन से आपके बालों में खुजली , रुस्सी , जैसे समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

इसलिए आपको बता दू की आप तुलसी के पत्तो का सेवन करके अपने बालों को घुटने इतना लंबा कर सकते है।

जानिए किस तरह करना है तुलसी के पत्तो का उपयोग :

दरअसल आपको बता दू की आप तुलसी के पत्तो से अपने बालों को बढ़ा पाएंगे , इसके लिए आप 2 – 3 तुलसी के गुच्छों को साफ करके उसका पेस्ट तैयार करे, आपको बता दू की आप इस पेस्ट के बदले तुलसी के पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके साथ साथ आप इसमें आधा कप नारियल तेल , मेथी के दाने का भी जरूरत होगी।

आपको बता दू की तुलसी के पेस्ट में नारियल तेल मिलाकर उसको गर्म कर दे हल्का सा ,इस मिश्रण में मेथी के दाने को मिला से फिर ठंडे हो जाने पर इसका अच्छा से छान कर एक डिब्बा में डाल ले ,इसके बाद आप हफ्ते में 2 बार इसका सेवन करे ।

Author

Write A Comment